खगड़िया/परबत्ता प्रखंड के मडैया ओपी क्षेत्र के बगल मे सान्वी हेल्थ क्लीनिक मे बीते दिन 12 तारीख दिन शुक्रवार को क्लीनिक के संचालक के लापरवाही से एक महिला की मौत हो गई है। इधर मिली जानकारी अनुसार देवरी पंचायत के वार्ड 4 निवासी मोहम्मद जावेद की 25 वार्षिय पत्नी सबीना खातून प्रसव पीड़ा को लेकर परिजन ने क्लीनिक मे भर्ती कराया. वही संचालक द्वारा परिजनों को कहा गया की मरीज को खून(ब्लड )की कमी है तो परिजनों द्वारा मरीजों को तीन यूनिट ब्लड जढ़ाया गया लेकिन स्थिति मे सुधार नहीं होने के बाद उसे बेगूसराय रेफर कर दिया. जहाँ मरीजों को इलाज के क्रम मे महिला की मौत हो गई।

क्या है एंबुलेंस कर्मी की भूमिका
परबत्ता सीएचसी के एंबुलेंस कर्मी के द्वारा प्राइवेट क्लीनिक का करते हैं मैनेज लेकिन वही वीते वर्ष घटना को लेकर अजगैबीनाथ हॉस्पिटल से लेकर सीएचसी तक उसका एंबुलेंस कर्मी रोल रहा है.

सबसे बड़ा सवाल यह
वही सान्वी हेल्थ क्लीनिक के संचालक के साथ मिलकर एंबुलेंस कर्मी प्राइवेट नर्सिंग होम को बचाने के लिए एड़ी चोटी लगा दी है। वही इस घटना को लेकर सिविल सर्जन अधिकारी को करवाता सीएससी ने पत्र लिखा है।

मौके पर परबत्ता सीएचसी के अधिकारी ने बताया की आगे के कार्यवाही के लिए सिविल सर्जन को पत्र लिखा गया है आदेश आने के बाद आगे की कार्यवाही किया जाएगा। वही एंबुलेंस के अधिकारी को भी पत्र भेजा गया जल्द से जल्द एंबुलेंस कर्मी बदल दिया जाएगा।

जिला परिषद क्षेत्र संख्या 18 जयप्रकाश यादव ने बताया की लगातार परबत्ता सीएचसी क्षेत्र में घटना होती रहती है लेकिन उच्च अधिकारी को पत्र लिखकर परबत्ता सीएससी के अधिकारी अपना पल्ला झाड़ लेते हैं. वही दो घटना को लेकर एंबुलेंस कर्मी को परबत्ता सीएचसी से हटाने की मांग करते हैं अगर सीएचसी के अधिकारी समय रहते कार्यवाही नहीं करेंगे तो बहुत बड़ा आंदोलन का सामना करना पड़ेगा।

Gurudev kumar

Editor-in-chief

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here