खगड़िया/पसराहा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि और राजद नेता साकेत सिंह उर्फ गुड्डू की हत्या मामले में पुलिस टीम ने हत्यारोपी पसराहा थाना क्षेत्र के महदीपुर गांव निवासी स्व. रामदेव सिंह के पुत्र सुजीत कुमार को हत्या के अगले दिन यानी रविवार की सुबह गिरफ्तार किया है। वहीं कुछ एक लोगों को हिरासत में लिया गया है। इधर, गिरफ्तार हत्यारोपी के निशानदेही पर एसडीपीओ मनोज कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम के द्वारा दिनभर लगातार पसराहा और गोगरी थाना क्षेत्र के कई संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की गई। बताते चलें कि राजद नेता की हत्या के मामले में उनकी पत्नी लकी झा ने आवेदन देकर सुजीत कुमार के साथ चार लोगों को नामजद करते हुए दो अज्ञात अपराधियों को हत्यारोपी बनाया है।

गिरफ्तार किए गए सुजीत कुमार पर पूर्व में भी साकेत सिंह गुड्डू पर गोलीबारी का आरोप है। करीब दो वर्ष पूर्व चुनावी रंजिश में पसराहा गांव में हुई गोलीबारी में सुजीत कुमार को मुंह में गोली लगी थी। जबकि उक्त घटना में गोली लगने से साकेत सिंह गुड्डू भी घायल हुए थे, वहीं पसराहा गांव के ही एक दिव्यांग शिक्षक नृपेन्द्र कुमार की गोली लगने से मौत हो गई थी। तब इलाज के बाद सुजीत कुमार और साकेत सिंह गुड्डू को पुलिस ने जेल भेज दिया था। बताया जाता है कि करीब एक माह पूर्व ही सुजीत कुमार जमानत मिलने पर जेल से रिहा हुआ है। सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने झारखंड के देवघर जेल में बंद और पसराहा गांव के रहने वाले कुख्यात अपराधी गुड्डू सिंह के भाई राकेश सिंह को भी गिरफ्तार किया है ।

बताते चलें कि शनिवार की देर शाम घर से कुछ ही दूरी पर निर्माणधीन सरस्वती मंदिर परिसर में राजद नेता की हत्या के बाद इलाके के लोगों में दहशत कायम है। इसका असर रविवार को पसराहा एवं आसपास के गांव में देखा गया। पसराहा बाजार की दुकानें बंद रही और गांव में सन्नाटा पसरा रहा। जबकि पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील रहा। जगह-जगह पुलिस टीम की मौजूदगी बनी रही। इधर मृतक राजद नेता के पार्थिव शरीर का रविवार को पसराहा गांव में ही पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था के बीच अंतिम संस्कार किया गया। उनकी 12 वर्षीय पुत्री मिठी कुमारी ने मुखाग्नि दी। जबकि उनके घर परिवार में मातम पसरा हुआ है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने की परिजनों से मुलाकात

साकेत सिंह गुड्डू की हत्या के बाद रविवार को उनके घर पहुंचे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश कुमार उर्फ सम्राट चौधरी ने मृतक की पत्नी लकी झा, मां शुशीला संपत एवं अन्य परिजनों से मुलाकात की। मौके पर सम्राट चौधरी ने कहा कि जब मैं मिनिस्टर था तो साकेत सिंह को सरकारी सुरक्षा प्रदान की गई थी। दो माह पूर्व उनके पास से सुरक्षा की व्यवस्था को हटा दिया गया। इसके लिए सरकार को जबाब देना चाहिए कि आखिर उनकी सुरक्षा को दरकिनार किया गया।
RJD leader murder case: Wife lodged FIR for murder on four named and 2 unknown, 2 arrested

Gurudev kumar

Editor-in-chief

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here