हाइलाइट्स

एशिया कप 27 अगस्त से यूएई में शुरू होगा
भारत-पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को लीग मैच
एशिया कप के लिए 15 अगस्त से टिकटों की बिक्री शुरू होगी

नई दिल्ली. एशिया कप 27 अगस्त को शुरू हो रहा है. ओपनिंग मैच में श्रीलंका और अफगानिस्तान की टक्कर होगी. इसके अगले दिन यानी 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान की टक्कर दुबई में होगी. इस मैच का दोनों देशों के क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है. इसके टिकट 15 अगस्त से बिकने शुरू हो जाएंगे. एशियन क्रिकेट काउंसिल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. एसीसी ने लिखा, ‘एशिया कप 2022 के लिए टिकटों की बिक्री 15 अगस्त से शुरू होगी.’ इसके साथ ही एसीसी ने उस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की भी जानकारी साझा की, जिसके जरिए फैंस एशिया कप के टिकट खरीद सकते हैं.

भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश सहित प्रमुख क्रिकेट देश पहले ही टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं जबकि क्वालीफायर यूएई, कुवैत, सिंगापुर और हांगकांग के बीच ओमान में खेला जाना है. इसका पहला मुकाबला 20 अगस्त को हांगकांग और सिंगापुर के बीच खेला जाएगा.

पहले श्रीलंका में होना था एशिया कप
एशिया कप की अगर बात करें, तो यह टूर्नामेंट इस साल श्रीलंका में खेला जाना था, लेकिन वहां राजनीतिक और आर्थिक अस्थिरता के कारण आयोजन समिति ने टूर्नामेंट को यूएई स्थानांतरित करने का फैसला किया. इसे लेकर एसीसी ने एक बयान में कहा था, ‘श्रीलंका में मौजूदा स्थिति को देखते हुए, एसीसी ने व्यापक विचार-विमर्श के बाद सर्वसम्मति से निष्कर्ष निकाला है कि टूर्नामेंट को श्रीलंका से यूएई में स्थानांतरित करना सही होगा.

भारतीय टीम जिम्बाब्वे दौरे पर गई है
बता दें कि भारतीय टीम एशिया कप से पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ 18 अगस्त से 3 वनडे की सीरीज खेलेगी. हालांकि, इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं. केएल राहुल इस दौरे से भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं. उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है. उनके अलावा दीपक चाहर भी 6 महीने बाद टीम में वापसी करेंगे.

Asia Cup 2022: हार्दिक पंड्या जैसा खिलाड़ी हमारे पास नहीं, पाक दिग्गज ने बताई टीम की सबसे बड़ी कमी

Asia Cup 2022: रोहित शर्मा करेंगे धोनी की बराबरी, बाबर के पास अफरीदी और इंजमाम को पीछे छोड़ने का मौका

टीम इंडिया ने 7 बार एशिया कप जीता है
एशिया कप के इतिहास में भारत सबसे सफल टीम है. टीम इंडिया ने सबसे ज्यादा 7 बार खिताब जीता है जबकि श्रीलंकाई टीम 5 बार खिताब जीतने में सफल रही है. पाकिस्तान ने 2 बार एशिया कप जीता है. हालांकि, भारत-पाकिस्तान की टीमों के बीच कभी फाइनल नहीं खेला गया है. भारत ने 4 साल पहले बांग्लादेश को हराकर एशिया कप जीता था.

Tags: Asia cup, Babar Azam, India Vs Pakistan, Rohit sharma

Source link

Gurudev kumar

Editor-in-chief

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here