खगड़िया जिले के परबत्ता प्रखंड के लगार पंचायत अंतर्गत छोटी लगार गांव में रविवार देर रात आग लगने से चार घर एवं उस घर में रखा सारा सामान जल कर खाक हो गया. बताया जाता है कि चंद्रजीत कुमार के घर में गैस सिलिंडर के पाईप में रिसाव से आग लग गई. मिली जानकारी के अनुसार चंद्रजीत कुमार के परिजन गैस के चूल्हा पर दूध गर्म कर रहे थे और इसी दौरान सिलिंडर के पाईप में रिसाव से आग लग गई. हलांकि आस-पास के लोगों ने आग को बुझाने की कोशिश की. लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली और कुछ देर के बाद गैस सिलिंडर भी ब्लास्ट कर गया. बाद में ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया.

घटना में ग्रामीण अरविंद यादव के भी घायल होने की खबर है. बाद में दमकल की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची और आग को पूर्णतया बुझाया गया. घटना में चंद्रजीत कुमार के घर में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया. साथ ही निलेश कुमार, रमन कुमार तथा ज्ञान देवी का घर भी जल राख हो गया.

पंचायत समिति प्रतिनिधि सौरभ कुमार, पंच सदस्य मनोहर यादव आदि ने बताया कि घटना में लाखों का नुक़सान हुआ है. साथ ही स्थानीय प्रशासन से पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग की गई. बताया जाता है कि घटना में चन्द्रजीत कुमार व निभा देवी का दीवान पलंग, फ्रीज, गोदरेज, अलमारी के अलावा कपड़े सहित नकदी डेढ़ लाख जलकर खाक हो गया. घटना के बाद पीड़ित निभा देवी बिलख कर रो रही थी. उन्होंने बताया कि घटना में 4 लाख रुपए की क्षति हुई है. इधर सीओ चंदन कुमार ने बताया कि राजस्व कर्मचारी को क्षति का आंकलन के लिए निर्देशित किया गया है और सरकारी नियमानुसार से पीड़ित परिवारों को मुआवजा दिया जाएगा।

Gurudev kumar

Editor-in-chief

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here